Friday, October 18, 2024

Train Accident: छत्तीसगढ़ में ट्रेन एक्सीडेंट, पायलट की स्थिति नाजुक

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कांकेर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। तेज स्पीड रेल अचानक एक पेड़ से टकरा गई जिससे रेल के दोनों पहिए पटरी से नीचे उतर गए। इस भीषण हादसे में ट्रेन पायलट को गहरी चोट आई है। बताया जा रहा है कि यह पूरा हादसा भानुप्रतापपुर में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल में कोई भी पैसेंजर सवार नहीं था।

खराब मौसम की वजह से हुआ हादसा

दरअसल, बताया जा रहा है कि यह हादसा खराब मौसम के कारण हुआ है। प्रदेश के बस्तर जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश की स्थिति बनी हुई है। इस वजह से अधिकांश जगहों पर पेड़ व घर गिरने की ख़बर लगातार सामने आ रही है। इस दौरान एक विशाल पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गया, जिसकी सूचना रेलवे विभाग को नहीं थी। इस दौरान ट्रेन इस रुट से गुजरी जैसे ही चालक इस हादसे पर काबू पाने की कोशिश करते उससे पहले ही रेल पेड़ से टकड़ा चुकी थी और यह भीषण हादसा हो गया।

हादसे के बाद कई गाड़ी रद्द

इस हादसे के बाद ट्रेन के ईंजन का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। ट्रेन के दोनों पहिया ट्रैक से नीचे उतर चुका है। इस हादसे के बाद छत्तीसगढ़ रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया है। हादसे के कारण आज शुक्रवार को अंतागढ़- भानुप्रतापपुर से दुर्ग-रायपुर आने और जाने वाली ट्रेन कैंसिल कर दी गई है। गाड़ी के कैंसिल होने की वजह से इसका सीधा नुकसान सवारियों को पड़ेगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news