Sunday, September 8, 2024

Collapse Of Bridge: छत्तीसगढ़ में पुल गिरने से हुआ हादसा, टूटा 24 गांवों का संपर्क

रायपुर। सुकमा जिले में लगातार बारिश हो रही थी। बारिश के कारण अंदरूनी इलाकों में जनजीवन प्रभावित हो गया है। बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । नदी-नालों में जल भराव के चलते नदियों का पानी उफान पर चल रहा है। सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित जगरगुंडा में मल्लेबाग तेज बहाव के चलते पुल क्षतिग्रस्त हो गया।

वाहनों की आवाजाही प्रभावित

पुल के क्षतिग्रस्त होने से जगरगुंडा से सुकमा जिला मुख्यालय के लिए अब वाहनों की आवाजाही कई घंटों से प्रभावित हो गई है। इन इलाकों में दो दशकों से पुल की मरम्मत का काम नहीं हुआ था। इन इलाकों में सड़क और पुल बनाने का काम जारी है। बारिश के बीच पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से इन इलाकों के लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। फिलहाल, प्रशासन ने इस क्षतिग्रस्त पुल से लोगों को सुरक्षा के लिहाज से आवाजाही न करने की अपील की है। क्योंकि सुकमा जिले के लिए जगरगुंडा समेत दो दर्जन से ज्यादा गांवों के आगमन का एकमात्र रास्ता यही है। लोग यहीं से गुजरते हैं।

तेज बहाव से ढह गया पुल

जगरगुंडा दंतेवाड़ा क्षेत्र का सीमावर्ती इलाका है, जो फिलहाल सड़क से जुड़ा है, लेकिन इन ग्रामीणों को जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए दंतेवाड़ा होकर भी गुजरना पड़ सकता है। सुकमा में बारिश के तेज बहाव में सालों पुराना पुल ढह गया है। जिसके चलते जगरगुंडा से सुकमा जिला मुख्यालय के लिए अब वाहनों की आवाजाही भी कई घंटों रूक गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news