Sunday, September 8, 2024

CM Sai: सीएम साय ने दिया बड़ा बयान, CGPSC मामले के आरोपियों को सीबीआई जल्द करेगी गिरफ्तार

रायपुर। CGPSC में कथित अनियमितता पर सीबीआई के शिकायत दर्ज करने पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा है कि विधानसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया था कि वह राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद यहां के युवाओं के साथ CGPSC में जो घोटाला हुआ है। उसकी जांच सीबीआई से कराई जाएगी।

CGPSC मामले में की बड़ी कार्रवाई

CGPSC मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसे कड़ी कार्रवाई के तहत सजा दी जाएगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग(CGPSC) की 2019 और 2022 में बहाली के दौरान हुई गड़बड़ी व भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने रविवार को अवकाश होने के बावजूद नवा रायुपर में स्थित पीएससी के दफ्तर की जांच की। वहां पाए गए दस्तावेजों को जब्त किया।

सोनवारी के घर हुई छापेमारी

सोमवार को एजेंसी ने तत्कालीन चेयरमैम टामन सिंह सोनवानी के रायपुर और भिलाई के घरों में भी छापेमारी की। साथ ही सचिव के घरों की तलाशी ली। सोनवानी को जैसे ही सीबीआई के आने की सूचना मिली तो वह सोमवार की सुबह सर्वदा गांव से निकल गए। तब से ही वह गायब है। सीबीआई टीम पीएससी दफ्तर से सोमवार रात 8 बजे बाहर निकली। जहां से ओएमआर शीट, कंप्यूटर समेत कई अन्य चीजे बरामद की। इस मामले में सोनवानी, सचिव जीवन किशोर ध्रुव, परीक्षा नियंत्रक आरती वासनिक समेत कई अन्य अफसरों पर केस दर्ज किया गया था। इसके साथ ही नेताओं पर सीजी सीबीआई हेड ऑफिस के अधिकारी एसएन जाट ने 9 जुलाई को केस दर्ज किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news