Sunday, September 8, 2024

बस्तर के डीएम ने गाया ऐसा गाना जिससे सुनने बाद लोग हुए…

रायपुर : एक बार फिर बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम चर्चा का विषय बने हुए हैं। डीएम दयाराम ने कुछ माह पहले ही हल्बी गीत गाकर जिला वासियों का दिल जीत लिया था। अब जिला अधिकारी ने “तू ही रे” गाना गया है, जिसके बाद से एक बार फिर सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. इस दौरान जिला अधिकारी ने इस गाने की रिकॉर्डिंग कर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी की है।

हिंदी और कन्नड़ में गाया गाना

बता दें कि बस्तर जिला अधिकारी विजय दयाराम के कर्नाटक के रहने वाले हैं। बस्तर से पहले वो बलरामपुर जिला में पोस्टेड थे। हालांकि कुछ माह पहले ही डीएम दयाराम ने बस्तर की स्थानीय भाषा में गाना गाकर लोगों का दिल जीत लिया था। वहीं अब एक बार फिर डीएम ने दूसरे गाने “तू ही रे” को गया, जिसके बाद वीडियो पोस्ट होने पर लोगों ने खूब प्यार लुटाया है। इस गाने में हिंदी और कन्नड़ का मिश्रण है। इस गाने की समय अवधि करीब 1 मिनट 54 सेकंड का है। जो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल भी हो रहा है।

कला व संस्कृति को सहेजने के लिए बना एकेडमी

बस्तर की लोक कला और संस्कृति को सहेजने के लिए जगदलपुर में बादल एकेडमी की स्थापना हुई है। अब इस बादल एकेडमी में रिकॉर्डिंग स्टूडियो भी लगाया गया है। पहला हल्बी गीत “आमी आव बस्तरिया” भी रिकॉर्ड किया गया, जिसे खुद कलेक्टर विजय दयाराम ने गाया। कलेक्टर ने रिकॉर्डिंग स्टूडियो खुलने की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए एक वीडियो भी जारी किया है, ताकि स्टूडियो का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार हो सके, ताकि संगीत में रुचि रखने वाले लोगों को अब रिकॉर्डिंग के लिए रायपुर या दूसरे राज्यों में न भटकना पड़े।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news