Sunday, September 8, 2024

Ram Mandir Visit: आज CM साय समेत ये मंत्री करेंगे रामलला के दर्शन, लेकर जाएंगे शिवरीनारायण के बेर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और कैबिनेट के सभी मंत्री आज शनिवार को अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन के लिए निकल पड़े हैं। इस खास मौके पर मुख्यमंत्री साय माता शबरी की पावन धरती शिवरीनारायण से बेर फल की टोकरी भी प्रभु श्री राम को भेंट करेंगे। इसके साथ ही सीएम रामलला को विष्णुभोग चावल, कोसा वस्त्र, कारी लड्डू, अनरसा और सीताफल समेत अन्य सामग्री भी अर्पित करेंगे। उल्लेखनीय है कि भगवान श्री राम ने शिवरीनारायण में ही माता शबरी के जूठे बेर खाए थे।

श्री राम को आदिवासियों से गहरा लगाव

भगवान श्री राम का छत्तीसगढ़ के आदिवासियों से गहरा लगाव था। माता शबरी के जूठे बेर की कथा रामायण की सबसे मार्मिक कथाओं में से एक है। प्रदेश के हजारों अनुयायी रामलला के दर्शन भी कर चुके हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के साथ भगवान श्री राम के दर्शन कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना करेंगे। प्रदेश के अनुयायी अयोध्या धाम में श्री रामलला के दर्शन कर सकें, इसके लिए श्री रामलला दर्शन योजना भी चलाई जा रही है। योजना के जरिए हजारों अनुयायी रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

आस्था विशेष ट्रेन से पहुंचते है लोग

आस्था विशेष ट्रेन के जरिए हजारों लोग रामलला के दर्शन का लाभ उठाते हैं। जब इस योजना की शुरुआत हुई थी, तब मुख्यमंत्री ने कहा था कि जल्द ही उन्हें कैबिनेट मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन का सौभाग्य मिलेगा।

देखें पूरा शेड्यूल

मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री आज सुबह 9 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए निकल गए हैं। सुबह 11 बजे वे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 22 सीटर चार्टर्ड प्लेन से अयोध्या धाम पहुंच चुके है। इसके बाद सीएम और सभी कैबिनेट मंत्री सुबह 11:15 बजे से शाम 5 बजे तक श्री राम जन्मभूमि अयोध्या का दर्शन और पूजन करेंगे। वे शाम 5:15 बजे अयोध्या एयरपोर्ट से रवाना होंगे और शाम 6.45 बजे रायपुर पहुंचेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भी अपने मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन किए थे। उनसे पहले भी कई राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी सरकार के मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news