Friday, October 18, 2024

Naxalite: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, 8 लाख की इनामी नक्सली को किया ढेर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को नक्सल मोर्चे पर तैनाक सुरक्षाबलों के हाथ डबल सफलता लगी है। एक ओर जहां उन्होंने 8 लाख रूपए के इनामी नक्सली को ढेर किया, तो वहीं दूसरी ओर 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 लाख रूपए की इनामी महिला को मार गिराया है।

गोलाबारी के बीच घायल हुई नक्सली महिला

कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला का कहना है कि बिनागुंडा गांव के नजदीक जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली महिला रीता मड़ियाम को मार गिराया। साथ ही एलेसेला ने यह भी कहा कि छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में जिला रिजर्व गार्ड बस्तर फाइटर्स और सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त दल को पहरे के लिए भेज दिया गया था। जब दल बीनागुंडा गांव के जंगल में मौजूद था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियों से हमला बोल दिया । उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और दोनों तरफ से गोलाबारी के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए।

शव से राइफल समेत नक्सली सामग्री बरामद किया

पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने जब घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां एक नक्सली महिला की लाश पड़ी थी। जिसके पास से एक 303 की राइफल, एक 3.15 बोर की राइफल और भारी संख्या में हथियार और नक्सली सामग्री को बरामद किया है। एलेसेला ने यह भी बताया कि महिला नक्सली की पहचान पीएलजीए मिलिट्री कंपनी नंबर पांच की सदस्य रीता मड़ियाम के रूप में किया गया। इस नक्सली महिला के ऊपर 8 लाख रूपए का इनाम घोषित किया गया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news