Sunday, September 8, 2024

Stage beetle: दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

रायपुर। आपने कीमती गहने और कपड़े के बारे में तो सुना होगा, क्या आपने कभी महंगे कीड़े के बारे में सुना है। क्या आपने कभी सोचा है कि कीड़ो की कीमत भी लाखों में हो सकती है। हम आपको एक ऐसे ही कीड़े के बारे में बताने जा रहे है जो आपको अमीर बना सकता है। अमीर बनना इतना आसान नहीं है। इसके लिए आपको 75 लाख से ज्यादा की राशि खर्च करनी पड़ सकती है।

गुडलक की लिए मशहूर

स्टैग बीटल एक ऐसा कीड़ा है जो आपको रातो-रात अमीर बना सकता है। यह कीड़ा दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा है। इस कीड़े की कीमत लाखों में है। इस कीड़े की दुलर्भता के कारण इसे खास माना जाता है। स्टैग बीटल में कई सारे गुण भी पाए जाते है जो इसे दुनिया का सबसे महंगा कीड़ा बनाता है। ऐसा माना जाता है कि स्टैग बीटल अपने साथ अच्छी किस्मत लेकर आता है। यह कीड़ा जिस किसी के भी पास होगा उसे कभी भी धन की परेशानी नहीं होगी। यह कीड़ा लोगों को अमीर बना सकता है। यहीं कारण है कि इस कीड़े की कीमत लाखों में है।

ब्रिटेन में स्टैग बीटल की बड़ी संख्या

स्टैग बीटल्स को पालतू जानवरों की तरह पाला भी जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन कीड़ों को खास तरह के पिंजरे में रखा जाता है। इनका इस्तेमाल कीड़ो की लड़ाई के लिए भी किया जाता है। स्टैग बीटल अन्य बीटलों के मुकाबले खास होते है। इन्हे खास बड़े जबड़े और सींग जैसी बनावट के लिए जाना जाता है। ये कीड़े 3 साल से लेकर 7 साल के बीच होते है। इनका वजन 2 से 6 ग्राम तक हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक स्टैग बीटल बड़ी संख्या में ब्रिटेन में पाए जाते है। स्टैग बीटल रहने के लिए जंगल और लकड़ियों से घिरी जगह पसंद करते है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news