Sunday, September 8, 2024

CG News: सीएम बघेल ने बिजली बिल बढ़ने पर लालटेन लेकर किया प्रदर्शन, ये मंत्री रहे शामिल

रायपुर : छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने प्रदेश में बिजली बिल बढ़ाने का ऐलान किया है। ऐसे में आज सोमवार को विपक्षी दल के नेता व पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने बिजली बिल में बढ़ोतरी के खिलाफ लालटेन लेकर प्रदर्शन किया है।

बिजली बिल बना राजनीतिक मुद्दा

बता दें कि प्रदेश में बिजली बिल बढ़ने का मुद्दा अब राजनीतिक तूल पकड़ रहा है। इस बीच आज कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने इस मामले को मुद्दा बना कर प्रदेश की साय सरकार के खिलाफ लालटेन लेकर प्रदर्शन किया है। उन्होंने मौजूदा सरकार के खिलाफ हाथों में पोस्टर व लालटेन लेकर सड़कों पर नारेबाजी की है। कांग्रेस के पोस्टर में बढ़ी हुई बिजली दरों को लेकर बात लिखी हुई है। साथ में यह भी लिखा है वापस लो, वापस लो, वापस लो। पोस्टर में कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत दीपक बैज की तस्वीरें दिख रही हैं।

बिजली गुल मीटर चालू पर बोले बघेल

प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने इस मामले को लेकर कहा, “आधे भारत को छत्तीसगढ़ से कोयले की आपूर्ति होती है लेकिन छत्तीसगढ़ में ही बिजली कटौती हो रही है, यहां बिजली का बिल आसपास के राज्यों से ज्यादा है। किसान, आम उपभोक्ता, व्यापारी, हर कोई परेशान है। बिजली कटौती हो रही है और बिजली का बिल भी डेढ़ गुना आ रहा है। इस राज्य की स्थिति ‘बिजली गुल मीटर चालू’ जैसी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news