Friday, October 18, 2024

मॉनसून में जरूर घूमे छत्तीसगढ़ के ये टूरिस्ट प्लेस, सफर होगा यादगार

रायपुर : देश के तमाम राज्यों में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। अगर ऐसे में आप मॉनसून का लुफ्त उठाने की सोच रहे हैं तो छत्तीसगढ़ में एक ऐसी जगह है जहां के कुछ पर्यटन स्थल मॉनसून के समय में बेहद खूबसूरत दिखते हैं। अगर आप भी इस मौसम को एन्जॉय करना चाहते हैं, तो कुछ ट्रैवल प्लेसिस पर फैमिली या दोस्तों के साथ जरूर जाएं और अपने सफर को यादगार बनाएं।

खुटाघाट बांध

बता दें कि बिलासपुर जिले से 30 किलोमीटर की दूरी पर खुटाघाट बांध रतनपुर में स्थित है। जहां मॉनसून के समय बेहद खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है। अगर आप बिलासपुर घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां फैमिली और दोस्तों के साथ जरूर जाए। यहां का नजारा देख आप प्राकृति की सुंदरता में समा जाएंगे। यहां आस-पास खाने-पीने की कई फेमस जगह भी है।

कोटा बांध

मॉनसून के समय आप घूमने के लिए कोटा बांध का प्लान भी कर सकते हैं। यह बिलासपुर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। ऐसे में अगर आप यह सफर अपनी गाड़ी से करेंगे तो रास्ते में आपको एक से बढ़कर एक खूबसूरत नजारें देखने को मिलेंगे। कोटा बांध बारिश के समय और भी ज्यादा खूबसूरत लगता है। आप यहां पर अपनी फैमिली या दोस्तों के साथ पिकनिक का भी प्लान कर सकते हैं।

दलहा पहाड़

अगर आप भी कुछ एडवेंचरस करना है तो आप मेन रास्ते से ना जाकर जंगल के रास्ते दलहा पहाड़ जा सकते हैं, यह सफर आपके लिए काफी एडवेंचरस रहेगा। यहां पहुंचने के बाद जब आप पहाड़ के ऊपर पहुंचते हैं, तो आपका ट्रिप और भी अधिक रोमांचक हो जाता है। एडवेंचरस और ट्रैकिंग लवर के लिए यह एक बहुत अच्छा ऑप्शन है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news