Sunday, September 8, 2024

CG School : खत्म हुई छुट्टियां… आज से खुलेंगे स्कूल, बच्चों का किया जाएगा स्वागत

रायपुर। आज से छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल खुलने वाले हैं। बच्चों की छुट्टियां खत्म हो चुकी है। वहीं सभी स्कूलों में आज बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। आज से स्कूलों में नियमित कक्षाएं फिर से शुरू होने जा रही है। वहीं शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल प्रबंधन को सभी जरुरी तैयारियाँ पूरी करने के आदेश दिए गए हैं। सभी स्कूलों में पेयजल की व्यवस्था करने और कक्षाओं को ठंडा रखने के लिए कहा गया है।

आज से नियमित तौर पर चलेंगे स्कूल

वहीं आज स्कूलों के खुलने के साथ ही, प्रदेश के अलग-अलग जिलों में शिक्षा का नियमित कार्यक्रम फिर से संचालन में आ जाएगा। सरकार ने सभी स्टूडेंट्स और अभिभावकों से अपील की है कि बच्चें समय पर स्कूल पहुंचे। इसके साथ आदेश देते हुए कहा गया कि बच्चें को स्कूल के आदेशों का पालन करने के लिए हमेशा प्रेरित करते रहें।

गर्मी की वजह से बढ़ाई गई थी छुट्टियां

बता दें कि प्रदेश में पड़ी प्रचंड गर्मी देखते हुए छत्तीसगढ़ साय सरकार ने प्रदेश में स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी थी। इस संबंध में प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किया था, प्रदेश में भीषण गर्मी की वजह से विद्यार्थियों के स्वास्थ्य अधिक खराब हो रहे थे। इसको ध्यान में रखते हुए साय सरकार ने गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news