Friday, October 18, 2024

नक्सल अभियान समेत कई मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से सीएम साय ने की मुलाकात

रायपुर : आज मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुखिया विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली स्थिति संसद भवन में मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने छत्तीसगढ़ विजन डॉक्यूमेंट को लेकर चर्चा की। साथ ही नक्सल ऑपेरशन को लेकर भी बात की। इस मौके पर उन्होंने मोदी को तीसरी बार देश का पीएम बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस भेंट के दौरान सीएम साय ने पीएम को प्रदेश के बस्तर संभाग में चल रहे नक्सल अभियान और छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में सूचना दी।

कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बता दें कि आज हुए सीएम साय और पीएम मोदी की मीटिंग में साय ने बताया कि प्रदेश के विजन निर्माण राज्य नीति आयोग की तरफ से किया जा रहा है, जिसे 1 नवंबर को प्रदेश की जनता को सौंप दिया जाएगा। सीएम साय ने बीते छह माह में नक्सल विरोधी अभियानों में की गई कार्रवाई की सूचना भी पीएम मोदी को दी।

आपका आदर्श गांव को लेकर हुई बात

सीएम साय ने पीएम मोदी को नियद नेल्लानार योजना (आपका आदर्श गांव) के बारे में बताते हुए कहा कि इस स्कीम के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने, शासन-प्रशासन और ग्रमीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का काम चल रहा है। इस स्कीम के तहत मौजूदा में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 ग्राम शामिल हैं। भविष्य में 29 कैंपो को शुरू किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news