Sunday, September 8, 2024

Naxal Attack: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर हमला, नक्सलियों ने पुलिस ट्रक को उड़ाया, दो जवान शहीद

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में एक बार फिर आज नक्सलियों का रौद्र रूप देखने को मिला है। बता दें कि बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर कुछ नक्सलियों ने पुलिस फोर्स के वाहन को निशाना बनाया है। वाहन को IED ब्लास्ट से उड़ा दिया है। खबर है कि कोबरा बटालियन के दो जवान इस हादसे में शहीद हो गए हैं, वहीं कई जवान घायल हुए है। जिन्हें आनन-फानन में उपचार के लिए जिला सेना अस्पताल लाया जा रहा है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान हुआ हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नक्सलियों ने जगरगुंडा सिलगेर के बीच केटलगुड़ा इलाके में हमले को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस जवानों की टीम हर दिन की तरह आज भी सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी। वहीं जंगलों में छिपे कुछ नक्सलियों ने पुलिस ट्रक को निशाना बनाकर हमला किया है। जिसमें कई जवान घायल व शहीद हुए हैं। वहीं जवानों को एयरलिफ्ट कर जगदलपुर लाए जा रहे है। नक्सली हमले की जानकारी​ पर अब घटना स्थल के लिए अतिरिक्त फाॅर्स को भेजा गया है। इलाके में अब सर्च ऑपरेशन बढ़ा दी गई है। फिलहाल अभी नक्सली हमले को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

नकली नोट छापने के मशीन बरामद

बता दें कि आज ही सोमवार को जवानों ने सुकमा जिले में ही नक्सलियों के पास से नोट छापने के मशीन बरामद किए हैं। सर्चिंग टीम ने मौके से 50, 100, 200, 500 रुपये के नकली नोट के सैंपल जब्त किए हैं। दरअसल, नक्सलियों ने नकली नोट छापने और उसे खपाने की सूचना मिली थी। इस दौरान जवानों को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी मिले हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news