Thursday, July 25, 2024

गर्मीयों में बढ़ी पर्यटकों की संख्या, लगा कई जगह जाम, जानिए कब तक रहने वाला है समर टूरिस्ट सीजन

रायपुर: देश में भीषण गर्मी से लोगों का हाल- बेहाल हो गया है । ऐसे में लोग हिमाचल का रुख करते नज़र आ रहे हैं। सैलानियों ने वीकेंड पर बड़ी संख्या में परवाणू और शिमला जैसी जगहों पर जाना शुरू कर दिया है। परवाणू में वाहनों की करीब दो किलोमीटर लंबी कतारें लग गईं।

लंबा खिंचने वाला है ये टूरिस्ट सीजन

वीकेंड पर बड़ी संख्या में इस साल 15 जुलाई तक हिमाचल में सैलानियों की संख्या बढ़ती जा रही है। सैलानी परिवारों के साथ समूहों में हिमाचल के पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे हैं, जिससे होटलों में कमरों की बुकिंग में तेजी आई है। इस बार समर टूरिस्ट सीजन हिमाचल में लंबा खिंचने की संभावना है। इस साल हिमाचल में 15 जुलाई तक समर टूरिस्ट सीजन जोरों पर रहने संभावना है। जुलाई के पहले हफ्ते में सैलानियों ने कमरों की बुकिंग के बारे में जानकारी ले रहे हैं। जुलाई के पूरे महीने में बरसात सामान्य रहती है तो ट्रैकिंग के लिए बड़ी संख्या में देसी और विदेशी सैलानी हिमाचल का रुख कर सकते हैं। इसके अलावा शिमला, मनाली, चाय, कसौली सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ रही है।

सैलानियों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

इस साल लोकसभा चुनावों के बाद मई और जून माह में सैलानियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है और हिमाचल के पर्यटन स्थलों पर सैलानी परिवारों के साथ समूहों में पहुंच रहे हैं। इस कारण से होटलों में कमरों की बुकिंग में तेजी आई है। वाकिंग टूरिस्टों की संख्या में इस हफ्ते भी इजाफा हुआ है। दिल्ली, चंडीगढ, अमृतसर से शिमला, मनाली और धर्मशाला के लिए टैक्सियों और टेंपो ट्रेवलरों की बुकिंग जोरों पर है।

Latest news
Related news