Thursday, July 25, 2024

Elon Musk: 12वें बच्चे के पिता बने एलन मस्क! कई बार खटखटा चुके कोर्ट का दरवाजा

रायपुर: दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति यानी टेस्ला के CEO एलन मस्क आजकल सुर्ख़ियों में हैं। वो अपने 12वें बच्चे के पिता बने हैं। बता दें कि ये बच्चा उन्हें अपनी कंपनी न्यूरालिंक की मैनेजर शिवॉन जिलिस (Shivon Zilis) से हुआ है। एक अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की स्टार्टिंग में ही इस बच्चे ने जन्म लिया है लेकिन अब तक इस जानकारी को सीक्रेट रखा गया था। हालांकि ये सूचना की पुष्टि अभी तक एलन मस्क या न्यूरालिंक (Neuralink) की कार्यकारी शिवॉन ज़िलिस की ओर से नहीं की गई है। बता दें कि एलन मस्क (Elon Musk) जिलिस के साथ हुए 2 जुड़वां बच्चों के पिता बन चुके हैं। जिन्होंने वर्ष 2021 में जन्म लिया था। सार्वजनिक तौर पर मस्क के 11 बच्चे पहले से हैं।

जिलिस से तीसरे बच्चे को लेकर किया गया सवाल

वहीं मीडिया ने तीसरे बच्चे के जन्म के बारे में जब जिलिस से सवाल किए तो इसपर उनका कोई जवाब नहीं आया। सार्वजनिक रिकॉर्ड के अनुसार मस्क ने जिलिस के दो बच्चों के नाम बदलने के लिए कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। अब इस तीसरे बच्चे के होने की रिपोर्ट वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद ही सामने आई। जिसमें कहा गया कि मस्क (Elon Musk) ने स्पेसएक्स में महिला कर्मचारियों के साथ गलत तरीके से संबंध बनाए हैं। स्पेसएक्स (SpaceX) के एक पूर्व कर्मचारी ने कहा था कि मस्क अक्सर कहते हैं वो उनके बच्चे को जन्म दें। अगर ये महिला कर्मचारी मस्क की बात नहीं मानती तो उनकी सैलरी में इजाफा नहीं होती थी जिसके बाद उन्हें कंपनी से इस्तीफा देनी पड़ती है।

मस्क का परिवार काफी बड़ा

एलन मस्क का परिवार बड़ा है लेकिन, उनके बच्चों की सटीक संख्या की अभी तक कोई सही पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन कई रिपोर्ट्स की माने तो एलन मस्क के 11 बच्चे थे। जिनमें संगीतकार ग्रिम्स के साथ उनके 3 बच्चे हैं, और उनकी पूर्व पत्नी, लेखक जस्टिन मस्क के साथ 5 बच्चे हैं। अब हाल की रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने अपनी कंपनी न्यूरालिंक की कार्यकारी शिवोन ज़िलिस के साथ एक तीसरे बच्चे को जन्म दिया है जिसकी भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Latest news
Related news