Thursday, July 25, 2024

छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती और लो वोल्टेज को लेकर उठाएगी बड़ा कदम, जल्द होगा राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन

रायपुर: देश में बिजली कटौती को मामले काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। ऐसे में हर सरकार अपने राज्य में इन गंभीर मामलों को लेकर नए और कड़े कदम उठाने का प्रयास कर रही है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ से जुड़ा हुआ है जहां कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती और लो वोल्टेज को लेकर राज्य की भाजपा सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पार्टी लगातार इस बात का मुद्दा उठा रही है।

क्या है मामला

दरअसल छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती और लो वोल्टेज को लेकर कांग्रेस पार्टी प्रदेश स्तरीय आंदोलन की तैयारी कर रही है। इसी मामले में भाजपा पर वार करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का कहना है कि 6 महीने की सरकार में प्रदेश की व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो गई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस की 5 साल की सरकार में 24 घंटा बिजली की आपूर्ति होती थी। अब भाजपा की सरकार में बिजली कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से शहरी और ग्रामीण सभी लोग परेशान हैं।

भाजपा पर हो रहा है लगातार वार

इस मामले में पीसीसी चीफ दीपक बैज का कहना है कि कांग्रेस सरकार के दौरान गर्मी के दिनों में दूसरे राज्यों से भी बिजली की खरीदी की जाती थी। इससे प्रदेश में 24 घंटा बिजली की आपूर्ति की जाती थी। उन्होंने बताया कि बिजली पूर्ति के लिए ट्रांसफार्मर के पावर बढ़ाए गए थे, नए ट्रांसफार्मर भी लगाए गए थे। अब भाजपा की सरकार में छह महीने में ही बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। बिजली कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से जनता परेशान है। उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छह महीने में ही बिजली की अवस्था देखने को मिल रहा है। इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रदेश में जल्द ही जन आंदोलन करेगी।

Latest news
Related news