Sunday, September 8, 2024

CG Cabinet Meeting: आमचुनाव के बाद साय कैबिनेट की आज पहली बैठक, लिया जा सकता हैं अहम फैसला

रायपुर : लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के बाद आज बुधवार को प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय कैबिनेट की मीटिंग का नेतृत्व करेंगे। यह मीटिंग दोपहर 3 बजे प्रदेश कैबिनेट में होगी। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद साय सरकर पहली मंत्रालय की बैठक लेने की तैयारी में है।

आज रायपुर स्थित मंत्रालय में 3 बजे से मीटिंग शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साय मंत्रालय की बैठक आज बुधवार दोपहर 3 बजे से नवा रायपुर स्थित महानदी भवन मंत्रालय में आयोजित होगी। यह मीटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। लंबे वक्त के बाद होने वाली कैबिनेट की मीटिंग में कई अहम फैसले लिए जाने की संभावना है। इसमें 33 हजार टीचर भर्ती, पीएम आवास, बलौदाबाजार की घटना पर चर्चा, महापौर के प्रत्यक्ष चुनाव, निकाय चुनाव, खाद बीज पर फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक में शिक्षक भर्ती और महापौर के प्रत्यक्ष चुनाव पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है।

आचार संहिता लागू होने से पहले 6 मार्च हुई बैठक

बता दें कि इससे पहले साय सरकार मंत्रालय की बैठक 6 मार्च को ली थी। उसके बाद लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आचार संहिता लागू कर दी गई थी, जिसके बाद मंत्रालय की एक भी मीटिंग इस कड़ी में नहीं हुई। आज होने वाली इस अहम मीटिंग में मानसून और खेती किसानी से जुड़े कई अहम मुद्दों पर वार्ता हो सकती हैं साथ ही कई मुद्दों पर अंतिम मुहर भी लगाए जा सकते हैं।जानकारी के लिए बता दें, इस साल छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। जो 31 जुलाई तक जारी रहेगा. मानसून सत्र में लाए जाने वाले विधेयकों पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news