Thursday, July 25, 2024

Baloda Bazar Violence : आज कांग्रेस करेगी साय सरकार के खिलाफ आंदोलन, धारा-144 लागू

रायपुर : छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद आज मंगलवार को कांग्रेस अपना पहला बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है। बता दें कि पिछले कुछ दिन पहले बलौदाबाजार हिंसा को अंजाम दिया गया, जिसके बाद से इलाके में धारा 144 लागू है। इस हिंसा को लेकर कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी सरकार में राज्य की प्रशासन-कानून व्यवस्था विफल है. जिसकों लेकर कांग्रेस प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना देगी।

जमीन पर उतरे दिग्गज नेता

बता दें कि इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने अपने सभी दिग्गज नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी है। राजधानी रायपुर में होने वाले आंदोलन का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को दिया गया है। शहर एवं ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी का प्रदर्शन आज सुबह 11 बजे राजीव गांधी फायर ब्रिगेड चौक में हुआ। इसमें कांग्रेस के तमाम बड़े नेता व कार्यकर्ता शामिल रहे।

रविवार को भाजपा की टीम पहुंची बलौदाबाजार

वहीं, रविवार (17 जून) को भाजपा का जांच टीम भी बलौदाबाजार का दौरा किया। जांच के लिए भाजपा ने 5 सदस्यीय टीम बनाया है, जिसमें दयालदास बघेल को संयोजक बनाया गया है। भाजपा नेताओं ने यहां पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की। दूसरी तरफ प्रशासन ने स्थानियों के कहने पर जिले में 20 जून तक धारा-144 बढ़ा दी है। इससे पहले इसे 10 जून की रात्रि 9 बजे से 16 जून की मध्य रात्रि 12 बजे तक लागू किया गया था।

Latest news
Related news