Thursday, July 25, 2024

किसान की भैंस चोरी होने पर थाने में दर्ज कराई शिकायत, पता बताने वाले को मिलेगा इनाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ के धमतरी में से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक किसान की एक जोड़ी भैंसें किसी व्यक्ति ने चुरा ली। पहले तो उसने अपने आस-पास के इलाकों में अपनी भैंस को बहुत देर तक ढूढ़ा। लेकिन जब उसकी भैंसे कहीं नहीं मिली, तो वह अपनी शिकायत लेकर थाने के पास पहुंचा। किसान की शिकायत सुनकर पुलिसवाले भी हैरान रह गए। यहां एक किसान इसलिए थाने पहुंचा क्योंकि उसे अपनी एक जोड़ी चोरी हुई भैसो की रिपोर्ट लिखवानी हैं। यह अपनी चोरी हुई भैसों के खिलाफ इसलिए रिपोर्ट लिखवाई क्योंकि उसे उसकी भैसे कही नही मिल रही थी। यह शिकायत अर्जुनी थाने में दर्ज की गई है।

भैसों का पता लगाने वाले को 2 हजार राशि का इनाम

किसान ने अपनी भैंसे दोबारा पाने के लिए एक खास इनाम की भी घोषणा की है। किसान ने घोषणा की है कि जो भी उसकी 2 जोड़ी भैंस को खोजकर लाएगा उसे इनाम के तौर पर दो हजार रूपये का इनाम दिया जाएगा। फिलहाल, पुलिस किसान के भैंस के चोरों का पता लगा रही है। इसके लिए उसने आस-पास के गांव के लोगों से पूछताछ भी की हैं। यह घटना अर्जुनी थाना के कंडेल गांव की है,जहां के रहने वाले किसान गिरधर राम साहू ने थाना में अपनी भैसो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। किसान ने थाने में लिखित आवेदन दिया है। जिसमे उसने पुलिस को बताया कि बीते 4 जून को उसकी 2 जोड़ी भैस किसी ने चुरा ली। जिनके जरिए वह अपने जीवन का गुजारा करता था। उसे रोज की तरह घर के पास तालाब किनारे चराने के लिए छोड़ दिया करता था।

भैसों की जांच शुरू हुई

करीब दो घंटे बाद जब किसान जाकर देखा तो दोनों भैंस वहां पर नहीं थीं। उसने अपनी भैसों को आस-पास की सभी जगहों पर तलाशा। मगर भैसों का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद किसान का कहना है कि यदि उनकी भैंस नहीं मिली तो उनका खेती किसानी के काम पर असर पड़ेगा। भैसों के न मिलने पर लगभग उसे 70 हजार से ज्यादा का नुकसान होगा। वह गरीब किसान है, जिसने पुलिस प्रशासन से भैसों को वापस पाने गुहार लगाई है। वहीं भैसों को लेकर किसान ने एक बड़ी घोषणा की है। यदि कोई शख्स उनकी भैसों को ढूंढकर लाएगा तो उसे इनाम के तौर पर दो हजार रुपए दिए जाएंगे। फिलहाल अर्जुनी पुलिस ने किसान की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच करना शुरू कर दिया हैं।

Latest news
Related news