Tuesday, September 17, 2024

Chhatisgarh Encounter: नारायणपुर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 8 नक्सलियों की हुई मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक अबूझमाड़ के जंगलों में मुठभेड़ में आठ नक्सली मारे गए हैं। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है और दो जवान घायल हैं। अभी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

मुठभेड़ में एक जवान शहीद

अबुझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबल ने सीमावर्ती जिलों के जवानों के साथ मिलकर एक संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम दिया है। जवानों का संयुक्त ऑपरेशन अबुझमाड़ के कुतुल फरसबेड़ा कोड़तामेटा क्षेत्र में जारी है।जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर जिले के माड़ में पिछले दो दिनों से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। संयुक्त ऑपरेशन में नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन बल इस ऑपरेशन में शामिल हैं। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए और दो के घायल होने की खबर है। कांकेर, दंतेवाड़ा, बस्तर संभाग के जगदलपुर, कोंडागांव से डीआरजी और एसटीएफ के 1400 जवान सर्चिंग पर निकले हुए हैं।

घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के भीतर आने वाले फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई है। मुठभेड़ में एक जवान के शहीद हो गए वह एसटीएफ के सुरक्षाबल से थे। वहीं दो जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया जा रहा है। ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news