Thursday, July 25, 2024

Jagdalpur News : इरिकपाल हत्याकांड में अबतक 6 लोगों की गिरफ़्तारी, जमीन को लेकर हुआ था विवाद

रायपुर : जगदलपुर हत्याकांड में अब तक 6 लोगों की गिरफ़्तारी हुई है। बता दें कि जगदलपुर में जमीन विवाद को लेकर विवाद हुआ, जिसमें दो भाइयों को जान गंवाना पड़ा था। जमीनी विवाद इतना बढ़ गया कि गांव के एक दर्जन से अधिक लोगों ने दो सगे भाइयों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद से गांव में तनाव का हालात बना हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाई की है। वहीं इस मामले में अबतक कई लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है। जबकि अन्य आरोपियों की खोजबीन जारी है।

चंद्रशेखर और योगेश की ली गई जान

बता दें कि जगदलपुर शहर के इरिकपाल में रहने वाले चंद्रशेखर और योगेश ने गांव में पांच एकड़ जमीन खरीदा था, जहां वो खेती किसानी का काम किया करते थे। लेकिन गांव के कुछ लोग उस जमीन को हथियाने में लगे हुए थे, सालों से चल रहे जमीनी विवाद कोर्ट तक भी पहुंच चुका था। जहां पूरी जांच होने के बाद कोर्ट ने फैसला दोनों भाइयों के पक्ष में सुनाया था। इन सबके बाद भी इस मामले में सिविल कोर्ट में दोबारा सुनवाई चल रही है।

ग्रमीणों ने जमीन के लिए ले ली जान

मंगलवार को गांव के कुछ लोग दोनों भाइयों को डराने धमकाने के लिए उनके घर पहुंचे थे। जहां ग्रामीण और दोनों भाइयों के बीच विवाद छिड़ गया। यह विवाद इतना गहराया कि गार्मीणों ने दोनों भाई की जान ले ली। इस निर्मम हत्या के बाद गांव में हड़कंप मचा हुआ था। वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर घटनास्थल पहुंची। जहां पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल भेज दिया। फिलहाल इस मामले में छह आरोपियों को अरेस्ट किया गया है।

Latest news
Related news