Thursday, July 25, 2024

CG Weather : प्रदेश में मौसम ने लिया यू टर्न, इन जिलों में तेज बारिश के आसार

रायपुर : छत्तीसगढ़ में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। मॉनसून के आते ही प्रदेश भर के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। बता दें कि सुकमा के रास्ते प्रदेश में मॉनसून का आगमन हुआ था। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि आगामी पांच दिनों तक तेज बारिश हो सकती है। तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही आज बुधवार को तेज आंधी के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

आज बुधवार को तेज आंधी के साथ भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अगर बात राजधानी रायपुर की करें तो यहां आज पुरे दिन बादलों का दौर देखा जा सकता है। इस साल मॉनसून अपने समय अवधी से पहले प्रदेश में दस्तक दे चुका है। इस कारण से यहां औसतन से अधिक बारिश होने के आसार हैं।

पड़ेगा तापमान पर असर

आईएमडी ने रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे में राज्य के तापमान में बदलाव देखने को मिलने की उम्मीद है। बिलासपुर, रायपुर, बस्तर और दुर्ग संभाग में आगामी 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। वहीं बस्तर संभाग में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी गई है।

Latest news
Related news