Sunday, June 16, 2024

CG Rain Alert: छत्तीसगढ़ में कभी भी हो सकता है मानसून की एंट्री, कई जिलों में होगी बारिश

रायपुर: छत्तीसगढ़ वालों के लिए बड़ी खुश खबरी है. आगामी दिनों में प्रदेश भर में मानसून की एंट्री होने वाली है। फिलहाल, मानसून की एंट्री सुकमा के रास्ते राज्य में हो चुकी है. प्रदेश में कई जगहों पर मानसून की शुरुआत भी हो चुकी हैं. मौसम विभागने कहा है कि दक्षिण-पश्चिम से रायपुर में आने वाला मानसून भी अपने समय से पहले ही आ सकता है. हालांकि, राज्य में बारिश 13 जून से अपने मूड में दिखाई देंगीं. मौसम विभाग ने बताया है कि 10-11 जून को प्रदेश के कई जगह पर बादल छाए रहेंगे और गरज-चमक के साथ बारिश हो होने के आसार हैं।

आज भी बारिश के आसार

बता दें कि सोमवार, 10 जून को भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि इस साल प्रदेश में सामान्य से अधिक बारिश होने की आशंका है। बता दें, छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है. हालांकि प्रदेश में मानसून की एंट्री 10 जून तक होता है. इस बार की बात करें तो समय से पहले ही मानसून प्रदेश में पहुंचा है। मानसून के आते ही बस्तर के कई हिस्सों में बारिश हुई है. माना जा रहा है कि आगामी 4 से 5 दिनों में मानसून राजधानी रायपुर पहुंच सकता है.

पिछले साल 23 जून को आया था मानसून

पिछले साल की बात करें तो पिछली बार छत्तीसगढ़ में मानसून काफी देरी से पहुंचा था. प्रदेश में 23 जून को मानसून सक्रिय हुआ था. इस कारण से बारिश ज्यादा दिन तक नहीं रुक पाया था. तो वहीं इस बार मानसून के समय से पहले पहुंचने पर राज्य में औसत से अधिक बारिश होने की आशंका जताई गई है. IMD ने रविवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था।

Latest news
Related news