Sunday, June 16, 2024

बंद होने वाली है Mahtari Vandan Yojana! महिलाएं होंगी दुखी.. चरणदास महंत के बयान से मची अफरातफरी

रायपुर : छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आने के बाद महतारी वंदन योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत राज्य की पात्र महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए दिए जाते हैं। हालांकि अब इस योजना को लेकर प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में राजनीति शुरू हो गई है। इस दौरान महतारी वंदन योजना को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने बड़ा बयान दिया है। महंत ने कहा है कि आने वाले दिनों में यह योजना बंद होने वाली है। इसके साथ ही आगे कहा, अभी लोकसभा चुनाव के रिजल्ट निकले तीन दिन हुए है। अब नए-नए तरीके से महिलाओं को अपात्र घोषित करके उनकी संख्या कम करेंगे।

साय सरकार बंद कर देगी योजना – महंत

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में योजना को लेकर महंत ने कहा, महतारी वंदन योजना में जो पैसे दिए जा रहे हैं, उसमें किस योजना का पैसा उपयोग हो रहा है, इस पर भी बात होनी चाहिए। मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में साय सरकार इस योजना को बंद करने वाली है और जो महिलाएं 1000 मिलने से खुश थी, उन्हें जल्द ही दुखी होना पड़ेगा। वहीं प्रदेश में कांग्रेस को 10 सीटों पर इस लोकसभा चुनाव में हार मिली है। इसको लेकर महंत ने कहा कि हार की वजहों की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ उन्होंने छत्तीसगढ़ से एक सांसद को केंद्रीय मंत्रालय में शामिल होने की बात भी कही।

कोरबा में मिली जीत पर महंत ने कहा

जब मीडिया ने कोरबा में मिली जीत को लेकर सवाल किया तो इसपर महंत ने कहा, कोरबा के लिए हम लोग उम्मीदवार नहीं सिर्फ परिवारिक सदस्य हैं। मेरे पिता के बहुत से साथी हैं। कोरबा में काम करने वाले लोग हमारा परिवार है। यही कारण है कि हमने उनके दम पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल दर्ज की।

Latest news
Related news