Tuesday, September 17, 2024

CG Weather : रायपुर समेत इन जिलों में लू के आसार, बस्तर में आंधी-तूफान

रायपुर : नौतपा का आज अंतिम दिन है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग जिले के कुछ इलाकों में लू की स्थिति बनी हुई है। आगामी 24 घंटे के अंदर तापमान में कोई बदलाव के आसार नहीं है। वहीं आज रविवार को बस्तर संभाग के कुछ जिलों में तेज आंधी व तूफान चलने की आशंका है। बीते दिन राज्य का सबसे गर्म जिला रायपुर दर्ज हुआ है। यहां का तापमान 45.7 डिग्री के ऊपर पहुंच चुका है।

आज लू की स्थिति

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में दो जून यानी आज तक लू के हालात बने रहेंगे। इसके बाद आगामी पांच दिनों तक बस्तर में एक-दो जगह पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि और आंधी चलने की आशंका है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अगले 24 घंटे में अधिकतम पारा में कोई अधिक बदलाव होने की संभावना नहीं दिख रही है, इसके बाद तीन दिनों में एक से तीन डिग्री अधिकतम तापमान में कमी आएगी।

इन जिलों में आंधी-तूफान के आसार

IMD के अनुसार, बस्तर संभाग के कुछ जगहों पर आंधी चलने के आसार हैं। साथ ही राजधानी रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में लू की स्थिति बनी रहेगी। बीते दिन शनिवार को राज्य के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति रही। साथ ही पुरे दिन भीषण गर्मी पड़ी। इस कारण लोगों को काफी परेशान होना पड़ा।

आज, रविवार को ऐसा रहेगा मौसम

बीते दिन शनिवार को प्रदेश में सबसे गर्म जिला रायपुर दर्ज हुआ है। यहां का तापमान 45.60 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। वहीं सबसे कम न्यूनतम पारा नारायणपुर में 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। राजधानी रायपुर में आज रविवार का अधिकतम पारा 45 डिग्री और न्यूनतम पारा 32 डिग्री के आसपास रहने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news