Thursday, July 25, 2024

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में लू का अलर्ट, रायगढ़ में 46.7 पहुंचा तापमान, जानें कब से हो सकती है बारिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नौतपा के 6 वे दिन भी तेज गर्मी का सामना लोगों को करना होगा। प्रदेश में बढ़ती गर्मी को लेकर एक बार फिर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है. बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग में चलेगी लू चलने की संभावना है। कई शहरों में रात के वक्त भी तापमान ज्यादा ही रहेगा। बुधवार को रायगढ़ प्रदेश में सबसे गर्म शहर रहा। यहां का टेम्प्रेचर 46.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। तो वहीं रायपुर में 45.7 और बलरामपुर में 45.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो 31 मई तक तापमान में कोई खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। गुरुवार को भी लू का अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं 31 मई से 2 जून के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर स्थानों में शाम के समय भी गर्म हवाएं चलती रही। बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग में रात का तापमान भी 31 डिग्री के पार रहा.

कई जिलों में रात का तापमान रहेगा ज्यादा

IMD के मुताबिक कोरिया, बिलासपुर, सुरजपुर, बलरामपुर, मरवाही, मुंगेली, जांजगीर, कोरबा, सक्ती, सारंगढ़, रायगढ़, राजनांदगांव, खैरागढ़, रायपुर, महासमुंद, दुर्ग, बलौदाबाजार, बालोद, बेमेरा, रायपुर जिलों में हीट वेव चलेंगे. इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इन स्थानों में रात का पारा भी ज्यादा रह सकता है.

Latest news
Related news