Sunday, June 16, 2024

Somwar Ke Upay: सोमवार को करें ये 3 उपाय, जल्द बदलेगी किस्मत

रायपुर : सोमवार का दिन भगवान शिव और मां पार्वती को समर्पित हैं। इस दिन भक्त निमित्त व्रत रख विधि-विधान से पूजा पाठ करते है। शिव पुराण में भी कहा गया है कि जो भक्त सोमवार को भगवान शिव की पूजा करता है, उस साधक के जीवन से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और सकल मनोरथ सिद्ध हो जाते हैं। साथ ही भक्तों को सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

करें ये कुछ खास उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो शिव भक्त सोमवार के दिन कुछ विशेष उपाय करते हैं, उन्हें मनचाहा वरदान मिलता है। इस दिन कुछ उपाय करने का भी विधान बताया गया है। इन उपायों को करने से कहा गया है कि लोगों की फूटी किस्मत भी बदल जाती है। तो ऐसे में अगर आप भी जीवन में दुख और संकट से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन जरूर करें ये उपाय। आइए जानते हैं-

करें भोलेनाथ की पूजा

अगर आप कुंडली में अशुभ ग्रहों के प्रभाव से परेशान रहते हैं तो सोमवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद विधि पूर्वक भगवान शिव की पूजा पाठ करें। इस दिन भोलेनाथ पर गंगाजल में काले तिल मिलाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से जीवन से दुख और संताप खत्म हो जाते हैं। इतना ही नहीं अगर आप मानसिक तनाव से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सोमवार को स्नान-ध्यान के बाद भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती की पूजा करें। साथ ही कच्चे दूध से भगवान शिव को चढ़ाएं।

शुक्र ग्रह कमजोर है तो करें ये उपाय

शास्त्रों के अनुसार अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है, तो सोमवार और शुक्रवार को भगवान भोलेनाथ की पूजा करें। साथ ही भगवान शिव को गंगाजल में शहद और सुगंध मिलाकर अभिषेक करें। माना जाता है कि ये उपाय को करने से कुंडली में शुक्र ग्रह अधिक मजबूत होता है। बता दें कि कुंडली में शुक्र मजबूत रहने से आपके सुखों में वृद्धि होती है।

Latest news
Related news