Sunday, September 8, 2024

Cyclone Remal Live Updates: रायपुर में रेमल तूफान का तांडव, देशभर में 800 प्लेन कैंसिल

रायपुर : पिछले दो दिनों से रेमल तूफान को लेकर लगातार बचाव का कार्य जारी है। केंद्र से लेकर राज्य सरकार ने इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली है। इस बीच रेमल के असर को देखते हुए कोलकाता से रायपुर आने वाली 3 प्लेन को कैंसिल कर दिया गया है। मौसम अगर सामान्य रहा तो 27 मई यानी आज से इसका संचालन किया जाना है। बता दें कि रविवार की सुबह इंडिगो एयरलाइंस की नियमित प्लेन सुबह 8.10 बजे अपने निर्धारित समय पर पहुंची। वहीं रविवार शाम 6 बजे व 8.05 बजे और 28 मई की सुबह 8.10 बजे वाली फ्लाइट रद्द हो गया है।

तूफान की वजह से उड़ानों को किया गया रद्द

रामेल तूफान के कारण स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि तूफान की वजह से उड़ानों को रद्द किया गया है। मौसम के सामान्य होने पर फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा। अजय ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने इसको लेकर कहा कि उड़ान निरस्त करने की जानकारी मिलने के बाद टिकट कैंसिल कराने वाले यात्रियों को पैसे वापस दी जा रही है। वहीं पैसेंजर के अपील को देखते हुए आगामी तारीख के टिकट भी दिए जा रहे हैं।

एयरपोर्ट को खाली करवाया गया

बता दें कि प्रतिदिन रायपुर से कोलकाता औसतन 1200 से 1300 यात्री आते जाते है। ऐसे में तूफान को देखते हुए रविवार 26 मई की सुबह 10 बजे से कोलकाता के बागडोगरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और नेताजी सुभाषचंद्र बोस एयरपोर्ट को बंद रखा गया। इसके साथ ही एयरपोर्ट को खाली करवा दिया गया है। वहीं सभी प्लेन को गतंव्य स्थान की तरफ रवाना कर दिया गया है। इस वह से 800 से अधिक अंतरराज्यीय और देशभर के अलग-अलग राज्यों की उड़ानें पर असर पड़ा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news