Tuesday, September 17, 2024

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में मौसम हुआ खुशनुमा, आज बारिश के आसार

रायपुर : पिछले दिनों से नौतपा शुरू है। इस वजह से लोगों को गर्मी की डबल मार उठानी पड़ रही है। इस साल नौतपा 25 मई से 2 जून तक रहने वाला है। ऐसे में मौसम के मूड में बदलाव देखने को मिल रहा है। राजधानी रायपुर सहित आस-पास के हिस्सों में सुबह से ही बादल का दौर जारी है। बादल छाए होने की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है।

नौतपा का असर कम

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। इस बार छत्तीसगढ़ में नौतपा का असर कम ही देखने को मिलने वाला है। ऐसे में यहां के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस कमी आने के आसार हैं। वहीं, आंधी तूफान के साथ बारिश होने का भी अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक प्रदेश का पारा 42 डिग्री तक रिकॉर्ड हो सकता है। वहीं सोमवार के बाद लू की स्थिति होगी।

इन जिलों में आंधी के आसार

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदला हुआ है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग में आंधी चलने के आसार हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि, देश में प्री मानसून की एंट्री हो चुकी है। बता दें कि केरल में बीते दिनों तेज बारिश हुई है। मानसून की एंट्री अब छत्तीसगढ़ में देखने को मिलने वाला है और लोगों को गर्मी से राहत मिलने की पूरी उम्मीद है। छत्तीसगढ़ में अचानक मौसम में बदलाव होने वाला है और तेज बारिश होने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news