Sunday, September 8, 2024

Crime News : छत्तीसगढ़ में ठगी का मामला, शेयर बाजार में पैसा लगाने के नाम पर करता था धोखाधड़ी

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शेयर बाजार में पैसा लगाकर रकम कई गुना करने का झांसा देकर कुछ युवक लोगों से पैसा ठगने का काम करते थे. अब इस धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। इससे पहले भी आरोपी कई लोगों के साथ ठगी को अंजाम दे चुका है।

रकम कई गुना करने का मामला

बता दें कि सक्ती जिले में शेयर बाजार में पैसा लगाकर रकम कई गुना करने का मामला सामने आया है। मामले में आरोपी गिरफ्तार हुआ है। इससे पहले भी आरोपी कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। आरोपी के खिलाफ अलग-अलग थानों मे मामला भी दर्ज है, जिसकी जांच में पुलिस की टीम लगातार जुटी हुई है। यह पुरा मामला सक्ती थाना क्षेत्र का बताया गया है।

शेयर बाजार के खेल में पैसा लगाता

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्राम पासिद निवासी नेहरू लाल राठौर सीएससी सेंटर चलाते है। उसने थाने में मामला दर्ज कराई कि खरसिया निवासी शिवनंदन महंत ने उसे फोन कर बताया कि वह शेयर बाजार के खेल में पैसा लगाकर रकम कई गुना कर देता है। ठग के झांसे में आकर नेहरू ने अपने अकाउंट से खरसिया के ठाकुर्दिया निवासी शिवनंदन महंत और उसके साथी अजय सिंधी के बैंक अकाउंट में पांच लाख रुपए डाल दिए। जिसे शिवनंदन ने अपने पास रख लिया। काफी दिन बीत जाने के बाद भी जब युवक ने पैसे वापस नहीं किए तो नेहरू को ठगी होने का एहसास हुआ। जिसकी शिकायत उसने थाने मे दर्ज कराई।

मामले को लेकर एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया

मामले को लेकर एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस की जांच भी जारी है। बता दें कि साइबर टीम की मदद से आरोपी की तलाश की जा रही है। इस बीच पुलिस ने आरोपी ठग को घर से पकड़ लिया है। आरोपी से पूछताछ के दौरान पाया कि इससे पहले वह सरसिवा, घरघोड़ा, सारंगढ़ सहित अन्य जगहों पर भी ठगी को अंजाम दे चुका है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों मे पहले से भी कई मामला दर्ज हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news