Sunday, June 16, 2024

CG Weather Update : प्रदेश में बालेगा मौसम, इन जिलों में होगी तेज बारिश

रायपुर: देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है तो छत्तीसगढ़ वालों के लिए गुड न्यूज़ है। प्रदेश में आज रायपुर समेत अन्य जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि, देश में प्री मानसून की एंट्री हो चुकी है। बता दें कि केरल के कई जिलों में सोमवार 21 मई को खूब बारिश हुई है। इसके बाद अब मानसून की एंट्री का असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिलने वाला है।

लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

प्रदेश में मौसम में बदलाव के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग की तरफ से राज्य के कई इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि, छत्तीसगढ़ में 13 से 15 जून के बीच मानसून की एंट्री होने वाली है। साथ ही बताया गया कि 31 मई तक मानसून केरल पहुंचेगा और 5 जून को प्री मानसून की एंट्री संभव है।

इन जिलों में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, बलरामपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, रायगढ़, सूरजपुर जशपुर, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और सरगुजा जिले में मौसम में बदलाव होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन जिलों को लेकर तेज बारिश होने की आशंका जताई है। बता दें कि पिछले दिनों से राज्य में तापमान में गिरावट दर्ज हो रहा है। हालंकि लोगों को अभी गर्मी से राहत तो नहीं मिली है। लेकिन आगामी कुछ दिनों में राज्य के लगभग जगहों पर तेज बारिश होने के आसार हैं। इससे लोगों को राहत मिलने की आशंका है।

Latest news
Related news