Sunday, June 16, 2024

CG News: छत्तीसगढ़ में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर कर रहे धरना

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पिछले कई दिनों से सफाई कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच कर्मचारियों ने काम के दौरान आमलोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। कर्मचारियों ने कहा है कि रायपुर के गुढ़ियारी क्षेत्र में एक युवक ने एक सफाई कर्मचारी से बदसलूकी की साथ ही गाली गलौच भी की है। जिस वजह से कर्मचारियों ने मंगलवार से दलदल सिवनी के पास धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही नई भर्ती पर रोक और वेतन बढ़ाने की मांग लगातार कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों पर लगाया जा रहा आरोप

धरना में मौजूद सफाई कर्मी ने आम लोगों द्वारा बदसलूकी का आरोप लगाया हैं. उनका कहना है कि काम के दौरान आम लोगों ने सफाई कर्मी से मारपीट की है। इसके साथ ही उनका कहना है कि ईमानदारी से काम करने पर भी हमारे साथ बदतमीजी की जाती हैं। सफाई कर्मी अगर कचरा उठा रहे है उस वक्त थोड़ी लेट होने पर लोग मारने पीटने लगते हैं। वहीं उन्होंने आगे कहा कि शिकायत करने पर सुनवाई भी नहीं होती हैं। साथ ही उनलोगों की मांग है कि हमें न्याय मिले और इस मामले पर जल्द से जल्द कार्यवाई की जाए। मारपीट करने वाले युवकों को इसके लिए सजा दी जाए।

मंगलवार से घरना पड़ है सफाई कर्मी

मामला दो दिन पहले का बताया गया है, मंगलवार को सफाई कर्मियों ने धरना शुरू किया है। धरना में उनका कहना है कि काम के दौरान शहर के लोग उनके साथ गलत तरीके से पेश आते हैं। सफाई कर्मियों को अपशब्द कहते हैं और उनके साथ हाथापाई भी करते हैं। हालांकि ताजा मामला गुढ़ियारी को लेकर सफाई कर्मियों का धरना जारी है। सफाई कर्मचारियों ने इस मामले में कहा कि, उनका एक साथी गुढ़ियारी में कचरा लेने गया था जहां पर कुछ आपपास के लोगों ने उसके साथ हाथापाई की। इस मामले में सफाई कर्मी कार्रवाई की मांग कर रही है।

Latest news
Related news