Tuesday, June 18, 2024

Kabirdham Accident: कबीरधाम हादसे में जान गंवाने वालों के घर पहुंचे भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम, सीएम ने फोन पर जाना हाल

रायपुर : कबीरधाम में बीते दिन दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुआ। इस घटना में 15 से अधिक लोगों की जान चली गई। इस बीच प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम विजय शर्मा मृतक के घर परिजनों से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से हालचाल जाना। हादसे में अब तक 19 आदिवासी युवकों ने जान गवायां है।

बीते दिन हुआ हादसा

बता दें कि कबीरधाम जिले के पंडरिया ब्लॉक के ग्राम बाहपानी में एक पिकअप 30 फीट गहरी खाई में गिरी। इस घटना में 19 लोगों की जान चली गई। हादसे के बाद देर रात 11.30 पूर्व सीएम भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने मृतक के परिजनों से उनके घर पर पहुंच कर हालचाल जाना।

सीएम साय ने परिजनों से जाना हाल

सभी जान गंवाने वाले युवक सेमहारा गांव के निवासी है। सभी आदिवासी समुदाय के है। बता दें कि हादसे के बाद डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सबसे पहले पंडरिया और कुकदूर में एडमिट घायलों से भेंट की। इसके बाद वे सेमहारा गांव पहुंचे। इस कड़ी में प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय ने परिवार के लोगों से फोन पर बात की। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी देर रात सेमहारा गांव पहुंचे। वहां पहुंच कर उन्होंने मृतक और घायल परिवार के सदस्यों से बात की।

सोमवार को हुआ हादसा

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में सोमवार को हुए एक सड़क हादसे में 18 लोगों की जान चली गई। जबकि घटना में 10 से 12 लोग घायल हुए। जानकारी के अनुसार, बैगा आदिवासी जंगल से पारंपरिक तेंदूपत्ता लेकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान बहपानी इलाके के पास पिकअप गाड़ी रास्ते में अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 18 लोगों की मौके पर ही जान चली गई। वहीं बाकी लोग घायल हो गए।

Latest news
Related news