Sunday, June 16, 2024

Kawardha Accident: कवर्धा जिले के कुकदुर में भयंकर सड़क हादसा, पिकअप पलटने से 17 की मौत, 12 घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले (Kawardha Accident) में आज सोमवार को हुए एक सड़क हादसे में 17 लोगों की जान चली गई। जबकि घटना में 10 से 12 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, बैगा आदिवासी जंगल से पारंपरिक तेंदूपत्ता लेकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान बहपानी इलाके के पास पिकअप गाड़ी रास्ते में अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बाकी लोग घायल हो गए।

बताया गया कि पिकअप में 25 से 30 लोग सवार थे। सभी लोग कुई के रहने वाले थे। फिलहाल घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मामला पंडरिया के कुकदूर थाने का इलाके बताया जा रहा है।

सीएम साय ने जताया दुख

वहीं इस दर्दनाक घटना को लेकर सीएम साय ने दुख जताया। उन्होंने X पर लिखा, कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 17 ग्रामीणों के निधन एवं 4 के घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है। घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए गए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

डिप्टी सीएम ने व्यक्त की संवेदना

इसके अलावा डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी X पर ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा, कवर्धा (Kawardha Accident) में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों के निधन की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनो को खोया है। साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है।

Latest news
Related news