Sunday, June 16, 2024

छत्तीसगढ़ के 11 पूर्व कांग्रेसी नेताओं को मिला नोटिस, कुमारी सैलजा ने दिया अल्टीमेटम

रायपुर : पूर्व PCC प्रभारी कुमारी सैलजा ने छत्तीसगगढ़ के 11 पूर्व कांग्रेसी नेताओं को लीगल नोटिस भेजी हैं. दरअसल इन 11 पूर्व कांग्रेसी नेताओं ने सैलजा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ऐसे में सैलजा ने कहा था कि ये नेता दो दिनों के अंदर हमसे माफी मांगे, नहीं माफी मांगने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये सभी पूर्व कांग्रेसी नेता हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से हैं, जो अब भाजपा का दामन थाम चुके हैं।

शराब और कोयला घोटाले को लेकर सैलजा पर आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस नेताओं ने छत्तीसगढ़ के शराब और कोयला घोटाले के सन्दर्भ में कुमारी सैलजा पर आरोप लगाया था। अब इस मामले में भाजपा के नेता चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में उन्होंने भ्रष्टाचारियों के साथ मिलकर घोटाला किया है। इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि हम सभी नेताओं को भ्रष्टाचार पर चुप रहने को कहा गया था। साथ ही कहा कि अगर कुमारी सैलजा के खिलाफ कोई भी आवाज उठाने की कोशिश की है तो उसे कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। इसकी साथ ही भाजपा नेताओं ने सैलजा पर छत्तीसगढ़ में टिकट वितरण के सन्दर्भ में भी पैसे लेने का गंभीर आरोप लगाया हैं।

ये हैं 11 पूर्व कांग्रेसी नेता

बता दें कि कुमारी सैलजा को कांग्रेस ने सिरसा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने सिरसा से अशोक तंवर को प्रत्याशी बनाया। इसके साथ ही भाजपा पार्टी ने यहां की जिम्मेदारी 11 पूर्व कांग्रेसी नेताओं को सौंप दी है। नेताओं में प्रमोद शर्मा, अरुण सिंह, वाणी राव, शिशुपाल सोरी, चंद्रशेखर शुक्ला, चौलेश्वर चंद्राकर, आलोक पाण्डेय साथ ही अजय बंसल, उषा पटेल, तुलसी साहू और अनिता रावटे का नाम शामिल है।

Latest news
Related news