Sunday, June 16, 2024

Kyrgyzstan Violence: किर्गिस्तान में हिंसा के दौरान भारतीय छात्रों पर हमला, छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ने जाना हाल

रायपुर : किर्गिस्तान में पिछले कई दिनों से हिंसा भड़की हुई है। हिंसा में भारतीय छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ से भी लगभग 500 बच्चे किर्गिस्तान के अलग-अलग विश्वविद्यालयों में पढाई कर रहे हैं। हिंसा के बाद इन छात्रों से उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने फोन पर हाल समाचार जाना है। डिप्टी सीएम ने मध्य एशियाई देश किर्गिस्तान में हिंसा के सूचना के बीच वहां मेडिकल की पढ़ाई करने गए प्रदेश के छात्रों से हाल चाल जाना हैं।

उप-मुख्यमंत्री ने शेयर किया फोन नंबर

बता दें कि डिप्टी सीएम ने जब बच्चों से फोन पर बात कि तो एक छात्र ने खुद को रायपुर का बताया है। इस दौरान उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने छात्रों से किसी भी सहायता की जरुरत होने पर शीघ्र फोन करने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया। इस कड़ी में शर्मा ने छात्रों से उनके परिवार वालों का भी कॉन्टेक्ट नंबर मांगा और अपना नंबर परिवार वालों को भी देने के लिए कहा, ताकि उनसे भी कनेक्शन बना रहे।

डिप्टी सीएम ने कहा बच्चे सुरक्षित

बातचीत के बाद डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ से सैकड़ों बच्चे किर्गिस्तान में मेडिकल व अन्य विषयों की पढ़ाई करने गए हुए हैं। वहां अभी स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन सभी बच्चे फिलहाल सुरक्षित हैं। एक यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि से भी बातचीत हुई है। उनसे अन्य यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे सभी बच्चों की लिस्ट पता करने को कहा गया है। इसके साथ-साथ वहां के एम्बेंसी से भी बातचीत की गई है।

Latest news
Related news