Tuesday, June 18, 2024

Sukma Encounter: नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

रायपुर: आज शनिवार सुबह सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हुई, जिसमें पुलिस बल को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक नक्सली को ढेर किया है। वहीं इलाके में पुलिस बल द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आज सुबह तोलनाई के जंगल में हुई मुठभेड़

आज सुबह छत्तीसगढ़ के सुकमा में टेटराई तोलनाई के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है। मुठभेड़ के बाद पुलिस बल को घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक व अन्य नक्सली सामान भी मिले हैं।

सुकमा पुलिस अधीक्षक ने की मामले की पुष्टि

मामले की सूचना देते हुए सुकमा पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने कहा कि पुलिस को जानकारी मिली कि नक्सलियों की एक पार्टी जंगल मे उपस्थित है। जिसके बाद सुरक्षाबलों को तोलनाई एवं टेटराई के बीच जंगल पहाड़ी में भेज दिया गया। जैसे ही पुलिस टीम वहां पहुंची पहले से छिपे हुए नक्सलियों ने उनपर हमला करना शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करना शुरू किया, जिसके बाद नक्सली जंगल के रास्ते से नौ दो ग्यारह हो गए।

सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला नक्सली का शव

मुठभेड़ को लेकर उन्होंने आगे बताया कि इस घटना के बाद जब सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो वहां एक नक्सली का शव बरामद हुआ। इसके साथ ही एक बंदूक भी मिली है और साथ में विस्फोटक चीजें भी मिली है। मारे गये नक्सली की पहचान अभी नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस टीम की सर्च ऑपरेशन चालू है।

Latest news
Related news