Sunday, September 8, 2024

Chardham Yatra 2024: भक्तगण कृपया ध्यान दें! हरिद्वार और ऋषिकेश में तीन दिन ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पर पाबंदी

रायपुर: 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट भी भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं। (Chardham Yatra 2024) इस कड़ी में भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन काउंटर 3 दिन के लिए बंद किए गए हैं।

आज से 3 दिन तक बंद

चारधाम यात्रा में लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार और ऋषिकेश में बनाए गए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन काउंटर को आज, 17 मई से लेकर 19 मई तक बंद किया जा रहा है। इसकी पुष्टि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के निदेशक सुमित पंत ने की है।

3 दिन तक बंद रहेंगे ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन काउंटर

पर्यटन विकास परिषद के निदेशक ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि यात्री सुरक्षा एवं सुविधा को देखते हुए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन काउंटर 3 दिन तक बंद किया गया है। यह निर्णय चारधामों पर पूर्व से ही रजिस्टर्ड भक्तों की सुरक्षा एवं सुविधाजनक दर्शन कराए जाने को देखते हुए भी लिया गया है।

यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी

इस दौरान उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए सरकार ने रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया अनिवार्य किया है। ऐसा करने से भक्त रजिस्ट्रेशन की तिथि पर बिना किसी दिक्कत से दर्शन कर सकेंगे। इस बार धामों में टोकन से दर्शन की व्यवस्था भी की गई है। इस वजह से भक्तों को सुलभ दर्शन का लाभ भी मिल रहा है। साथ ही भक्तों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन कराएं आप यात्रा न करें और अपनी रजिस्ट्रेशन तिथियां पर ही चारधाम यात्रा के लिए पहुंचे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news