Thursday, May 23, 2024

छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिन हल्की बारिश के आसार, अगले 24 घंटे में तापमान में होगी बढ़ोतरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में मौसम का मिजाज बदल गया है. मनेंद्रगढ़ में मंगलवार को दोपहर बाद बारिश हुई. पिछले 24 घंटे के दौरान रायपुर में करीब 8 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं प्रदेश में 24 घंटे बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी। आईएमडी के अनुशार, प्रदेश में आज भी कुछ इलाकों में बरसात हो सकती है. तो वहीं अगले 3 दिन भी कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही आंधी तूफान के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है.

तापमान सामान्य से कम

प्रदेश के सरगुजा, दुर्ग और बिलासपुर के संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहे. प्रदेश में अधिकतम तापमान ARG डोंगरगढ़ में 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं ARG सोनहत में सबसे कम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सरगुजा, पेंड्रा, बिलासपुर और बस्तर में तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा.

3 दिनों तक बारिश का अलर्ट

प्रदेश में अगले तीन दिनों तक तेज आंधी-तुफान के साथ ही बारिश होने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आगामी 3 दिन में होने वाले मौसम में बदलाव के बारे में भी जानकारी दी है. इसमें प्रदेश में 3 दिनों तक बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई है. इसमें शुरुआती 3 दिनों तक यह स्थिति लगातार रहेगी. ऐसा इसलिए हो रहा है, क्‍योंकि समुद्र से आ रही हवाओं के साथ नमी भी आ रही है. इसकी वजह से कुछ मौसमी सिस्टम एक्टिव हुए हैं। इस समय एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पश्चिम यूपी पर बने चक्रवात से शुरू होकर पूर्वी यूपी, बिहार, उप हिमालयीन बंगाल से दक्षिण असम तक फैली हुई है. इसी के कारण वर्षा, तेज आंधी-तूफान के हालात हैं.

Latest news
Related news