Thursday, May 23, 2024

Chhattisgarh Naxalites : बीजापुर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, 10 से अधिक नक्सली ढेर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कुछ संवेदनशील इलाकों में नक्सलियों का तांडव बढ़ता ही जा रहा है। (Chhattisgarh Naxalites) इस बीच कल यानी शुक्रवार को बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ, जिसमें सुरक्षा बालों ने 12 नक्सली को मार गिराया है. वहीं दो जवान बुरी तरह से घायल भी हुए है. इस मामले की पुष्टि पुलिस अधिकारियों ने खुद की है।

मुठभेड़ को लेकर पुलिस ने बताया

पुलिस के अनुसार बीजापुर क्षेत्र में बारूदी सुरंग विस्फोट में दो जवान बुरी तरह से भी घायल हुए हैं। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीड़िया गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को मुठभेड़ के दौरान ढेर किया है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस को 150 सशस्त्र माओवादियों की मौजूदगी की गुप्त जानकारी मिली थी, जिसके बाद आठ मई को डीआरजी बीजापुर, डीआरजी दंतेवाड़ा, डीआरजी सुकमा, ‘बस्तर फाइटर’, विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कोबरा बटालियन के दल को नक्सल रोधी अभियान पर निकल गए थे।

मिली थी माओवादियों की मौजूदगी की सूचना

इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान (शुक्रवार) सुबह 6 बजे जब सुरक्षाकर्मी पीड़िया गांव के जंगल में मौजूद थे तब सुरक्षाकर्मी और नक्सलियों के बीच अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ को अंजाम दिया गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने नक्सलियों द्वारा बनाया गया अस्थाई कैम्प को ध्वस्त कर दिया है। साथ ही अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। हालांकि अभियान के दौरान दो जवान जख्मी भी हुए है।

सीएम साय ने इसके लिए दी सुरक्षाबलों को बधाई

इस सफलता के बाद सीएम साय ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा, ”गंगालूर इलाके में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है। हमारे सुरक्षाकर्मियों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। अब तक 12 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं।”

Latest news
Related news