Thursday, May 23, 2024

CG Student Suicide News: छत्तीसगढ़ में सुसाइड का दौर शुरू, कम नंबर आने से छात्रा ने लगाई फांसी

रायपुर: पिछले दिन 9 मई को छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट जारी हुए। इसके बाद कई छात्रों को अपेक्षाकृत परिणाम मिले तो कई को उपलब्धिया हासिल हुई। इस दौरान कई स्टूडेंट्स को अपेक्षाकृत परीक्षा परिणाम नहीं मिलने से निराश होना पड़ा। परिणाम जारी होने के बाद प्रदेश के अधिकतर छात्र अपने विपरीत रिजल्ट से सबक लेकर फिर से नई शुरुआत में लग गए हैं तो वहीं कई इस सदमे से बहार नहीं निकल प् रहे हैं। इस बीच जांजगीर जिले का एक मामला सामने आया है। यहां परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद 12वीं की एक छात्रा ने घर पर ही फांसी लगाकर अपनी जान दे दी हैं।

12वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की ने लगाई फांसी

बता दें कि गुरुवार को प्रदेश के जांजगीर-चाम्पा जिले के पामगढ थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदरी में एक छात्रा ने पंखे में लटक कर जान दे दी। पामगढ के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल कुटरा की 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की का शव घर में पंखे में लटका हुआ मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि लड़की बोर्ड एग्जाम में दो सब्जेक्ट्स में फेल हो गई थी, जिस कारण से वह निराश थी। (Chhattisgarh Student Suicide News) कल गुरुवार को छत्तीसगढ़ बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया। इसके बाद छात्रा को खुद के परिणामों का पता चला कि वह दो सब्जेक्ट्स में फेल हो गई थी। इसके बाद से ही वह पूरे दिन गायब थी। हालांकि पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया हैं।

गुरुवार को जारी हुआ बोर्ड रिजल्ट

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, रायपुर ने कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे गुरुवार को ही जारी कर दिए है। जशपुर की रहने वाली सिमरन शबबा ने 600 में 597 यानि 99.50 फीसदी अंक पाकर टॉप किया। दूसरे नंबर पर गारियाबंद की होनिसा 98.83 फीसदी रहीं। श्रेयांश कुमार यादव 98.33 फीसदी तीसरे नंबर पर रहे। जबकि चौथे पर क्रमश: राहुल 98.17 प्रतिशत, डॉली साहू, अंशिका, अर्पिता रहे हैं। 75.64% बच्चे 10वीं में पास हुए हैं तो 80.74 फीसदी बच्चे 12वीं में उत्तीर्ण हुए।

Latest news
Related news