Thursday, May 23, 2024

छत्तीसगढ़ में आया अजीबोगरीब मामला, निर्वाचन अधिकारी की बात सुनकर वोटर बोले- तो क्या मैं भूत हूं

रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज के लिए छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, दुर्ग, जांजगीर-चांपा और सरगुजा के लिए वोटिंग जारी है। सुबह से मतदान केंद्र तक पहुंचकर लोग मतदान कर रहे हैं, लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मतदान कर्मियों ने एक मतदाता को ये कहकर मतदान करने से रोक दिया कि उसकी मौत हो चुकी है। अपनी मौत की खबर सुनकर खुद मतदाता भी हैरान हो गया।

अधिकारी बोले आप तो मर चुके है

मिली जानकारी के अनुसार मामला रायपुर के मदर टेरेसा वार्ड के बूथ क्रमांक 10 का है, जहां सुधीर मंडपे नामक मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करने पहुंचे थे। पहले तो सुधीर लाइन में लगकर अधिकारियों तक पहुंचे, जहां डॉक्यूमेंट देखने के बाद अधिकारी बोले आप तो मर चुके हो। ये सुनकर सुधीर का माथा ठनक गया और पूछने लगे कि तो क्या मैं भूत हूं? हैरानी की बात तो ये है कि 4 महीने पहले ही सुधीर ने इसी मतदान केंद्र पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया था और 120 दिन के भीतर निर्वाचन आयोग ने उन्हें मृत साबित कर दिया।

वहीं, मतदान प्रतिशत की बात करें तो दोपहर 3 बजे तक 58.19फीसदी मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा मतदान अभी तक रायगढ़ में 55.87% हुआ है। जबकि सबसे कम बिलासपुर में 39.93% मतदान हुआ है। अंतिम चरण के चुनाव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन प्रत्याशियों की किस्मत 1 करोड़ 39 लाख1 हजार 285 मतदाता तय करेंगे।

Latest news
Related news