Saturday, July 27, 2024

CM Sai News : आज विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के चार लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनावी सभा, तैयारी पूरी

रायपुर: देश भर में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे फेज का मतदान 7 मई को होना है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी अपने-अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में प्रचार करने के लिए लगातार भेज रहे हैं। इस बीच आज छत्तीसगढ़ के मुखिया विष्णुदेव साय प्रदेश के चार लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा को संबोधित करेंगे। चार लोकसभा क्षेत्रों में सरगुजा, जांजगीर चांपा, बिलासपुर और कोरबा लोकसभा क्षेत्र शामिल है।

इन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे सभा

आज गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के चार लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। जहां वो बीजेपी से उम्मीदवार घोषित के पक्ष में जनता से लोकसभा चुनाव में जीत के लिए आशीर्वाद मांगेंगे। आज वो सरगुजा, बिलासपुर, जांजगीर चांपा और कोरबा लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। इन क्षेत्रों में वो तीन सभाओं को संबोधित करेंगे। हालांकि जनसभा को संबोधित करने के बाद वो रात्रि विश्राम कोरबा में ही करेंगे। बीजेपी की तरफ से सभी प्रकार की तैयारी कर ली गई है।

इन सीटों पर अंतिम व तीसरे फेज में मतदान

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे फेज व अंतिम चरण का मतदान 7 मई को होना है। 7 मई को शेष 7 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। सात सीटों में कोरबा, सरगुजा, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, रायपुर में वोटिंग कराई जाएगी।

इन सीटों पर मतदान संपन्न

पहले फेज में एकमात्र लोकसभा सीट बस्तर सीट पर 19 अप्रैल को मतदान हुआ तो दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 3 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। तीन सीटों में महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर सीट शामिल था। हालांकि सभी चुनावी परिणाम 4 जून को जारी किए जाएंगे।

Latest news
Related news