Tuesday, June 18, 2024

Lok Sabha Elections 2024: कोरबा में अमित शाह झोकेंगे ताकत, पार्टी को देंगे जीत का सूत्र

रायपुर: देश भर में आमचुनाव का माहौल हैं। ऐसे में 7 मई को तीसरे फेज का मतदान होना है. इससे पहले बीजेपी व कांग्रेस के साथ सभी पॉलिटिकल पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लोकसभा चुनाव में जीत के लिए झोंक दी है. इसी बीच आज बुधवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे. यहां पर वो बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जनता से वोट देने की अपील करेंगे. बता दें कि इस समय कोरबा लोकसभा सीट पर कांग्रेस का पकड़ है. ऐसे में गृहमंत्री का ये दौरा कई मायनों में खास बताया जा रहा है।

इससे पहले 26 अप्रैल को आए थे प्रदेश दौरे पर

आमचुनाव को देखते हुए गृहमंत्री छत्तीसगढ़ पर विशेष नजर रखे हुए है. ऐसे तो बीजेपी कोरबा लोकसभा सीट को अपने कब्जे में लेने के लिए अधिक फोकस किए हुए है। इससे पहले 26 अप्रैल को अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे. बता दें कि 26 अप्रैल को प्रदेश के बेमेतरा में अमित शाह की जनसभा हुई थी. इस बार आज बुधवार को गृहमंत्री कोरबा के कटघोरा में आमचुनाव के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही पार्टी उम्मीदवार के लिए जनता से वोट देने की अपील भी करेंगे.

कोरबा सीट पर लड़ाई दिलचस्प

अगर बात कोरबा लोकसभा सीट की करें तो इस लोकसभा सीट पर मौजूदा समय में कांग्रेस का कब्जा है. इस क्षेत्र से नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत की पत्नि ज्योत्सना महंत सांसद है. इस बार हो रहे आमचुनाव में भी कांग्रेस ने उनपर ही भरोसा जताते हुए उम्मीदवार बनाया है. हालांकि भाजपा ने इस लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. भाजपा ने इस बार यहां से सरोज पांडेय को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में इस बार इस सीट पर एक बार फिर लड़ाई दिलचस्प बना हुआ है. ऐसे में अमित शाह की सभा बीजेपी के लिए सफलता साबित हो सकती है।

Latest news
Related news