Sunday, September 8, 2024

CG Politics : पूर्व पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी हुए बीजेपी में शामिल, गृहमंत्री अमित शाह रहे मौजूद

रायपुर: लोकसभा चुनाव के बीच नेता और अधिकारी के पॉलिटिकल पार्टी ज्वाइन करने का सिलसिला जारी है। इस बीच छत्तीसगढ़ की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश के पूर्व वन बल प्रमुख राकेश चतुर्वेदी आज गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा में बीजेपी का दामन थामे है। (CG Politics) कोरबा जिला में आज बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह जनसभा करने पहुंचे। जहां सभा के दौरान पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी बीजेपी में शामिल हुए हैं। (CG Politics) गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा के दौरान प्रदेश गृहमंत्री विजय शर्मा, श्याम बिहारी जायसवाल, मंत्री ओपी चौधरी, लखनलाल देवांगन, केदार कश्यप और बीजेपी उम्मीदवार सरोज पांडे मौजूद रहे। बता दें कि बघेल सरकार में राकेश चतुर्वेदी वन विभाग में प्रमुख थे।

आज कोरबा में गृहमंत्री करेंगे जनसभा

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कोरबा के कटघोरा के मेला ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। यहां पर वो बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जनता से वोट देने की अपील करेंगे. बता दें कि इस समय कोरबा लोकसभा सीट पर कांग्रेस का पकड़ है. ऐसे में गृहमंत्री का ये दौरा कई मायनों में खास बताया जा रहा है। इससे पहले 26 अप्रैल को अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे. बता दें कि 26 अप्रैल को प्रदेश के बेमेतरा में अमित शाह की जनसभा हुई थी.

कोरबा सीट पर लड़ाई दिलचस्प

अगर बात कोरबा लोकसभा सीट की करें तो इस लोकसभा सीट पर मौजूदा समय में कांग्रेस का कब्जा है. इस क्षेत्र से नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत की पत्नि ज्योत्सना महंत सांसद है. इस बार हो रहे आमचुनाव में भी कांग्रेस ने उनपर ही भरोसा जताते हुए उम्मीदवार बनाया है. हालांकि भाजपा ने इस लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. भाजपा ने इस बार यहां से सरोज पांडेय को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में इस बार इस सीट पर एक बार फिर लड़ाई दिलचस्प बना हुआ है. ऐसे में अमित शाह की सभा बीजेपी के लिए सफलता साबित हो सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news