Monday, June 17, 2024

Kharge Chhattisgarh Visit : आज छत्तीसगढ़ दौरे पर मल्लिकार्जुन, करेंगे चुनावी प्रचार

रायपुर: लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान शेष 7 लोकसभा सीटों पर 7 मई को होना है। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से आज मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एक दिवसीय प्रदेश प्रवास पर है। (Kharge Chhattisgarh Visit) यहां वो बिलासपुर संभाग के जांजगीर-चाम्पा लोक सभा क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

थोड़ी देर पहले पहुचें खड़गे

आज मंगलवार को प्रदेश के दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे है। यहां वो जांजगीर चाम्पा से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. शिवकुमार डहरिया के पक्ष में जनसभा करेंगे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। सभी की तैयारियां भी कर ली गई हैं।

ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

दोपहर 11.30 बजे रायपुर पहुंचे
दोपहर 1.30 बजे रायपुर माना विमानतल से प्रस्थान
दोपहर 2.15 बजे जांजगीर चांपा पहुंचेंगे
दोपहर 2.15 से 3.15 जांजगीर चांपा में आमसभा
शाम 4 बजे माना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे

सोमवार को बिलासपुर में बरसे राहुल गांधी

बता दें कि खड़गे की जनसभा से पहले कल सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिलासपुर के संकरी में सभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी कहती है हम आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं। आरक्षण एक सोच है। आरक्षण का मतलब हिंदुस्तान के पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को देश में भागीदारी मिलनी चाहिए। राहुल ने अपने भाषण में आगे कहा कि जब ये किसी सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण करते हैं तो ये आरक्षण को खत्म करते हैं, सार्वजनिक क्षेत्र में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को जगह मिलती थी। जैसे ही सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण हो जाता है वहां ना किसी दलित को, ना पिछड़े वर्ग को ना आदिवासी को जगह मिलती है।

Latest news
Related news