Tuesday, June 18, 2024

Kawardha News : कवर्धा में बदमाशों ने हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ा, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर: छत्तीसगढ़ का कवर्धा जिला हमेशा साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर सुर्ख़ियों में बना रहता है। इस जिले से अक्सर धर्म से जुड़ी घटनाओं की ख़बरें सामने आते रहती है। इस बीच आज मंगलवार को एक बार फिर इस जिले से बड़ी घटना सामने आई है। यहां पर स्थित प्राचीन हनुमान जी मंदिर में कुछ बदमाशों ने असमाजिक तत्वों को अंजाम दिया है। मंदिर में विराजमान हनुमान जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी सूचना जैसे ही हिंदू संगठन और ग्रामीणों को मिली। सभी मंदिर पहुंच कर बैठक कर रहे हैं।

कामठी गांव में बदमाशों ने दिया अंजाम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना कवर्धा जिले के कुकदूर थाना के कामठी गांव में स्थित प्राचीन मंदिर में हुई है। मंदिर में विराजमान हनुमान जी की मूर्ति के साथ अज्ञात बदमाशों ने तोड़ फोड़ कर दी। जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल है। सभी लोग आक्रोशित हैं। बदमाशों ने मूर्ति को खंडित कर दिया है। इसकी सूचना मिलते ही DSP पंडरिया समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और इसकी जांच शुरू कर दी है।

जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

घटना के बाद पुलिस इसकी छानबीन में लगी है। अब देखना है कि ऐसी असमाजिक तत्वों को किसने अंजाम दिया है। जिले में अक्सर ऐसी घटना को अंजाम क्यों दिया जा रहा है। इन सभी मामले को लेकर स्थानीय सुरक्षा बल लगातार जानकारी जुटाने में लगी है। संभवतः जल्द ही साम्प्रदायिक हिंसा करने वालो को पता कर कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
Related news