Sunday, September 8, 2024

CG Lok Sabha Election : पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने की अपील, तीसरी बार पीएम मोदी…

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज शुक्रवार को दूसरे फेज में प्रदेश के तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अच्छी वोटिंग हो रही है। (CG Lok Sabha Election) इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरी बार पीएम मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट

आज हो रहे दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर लगातार नेताओं का जनता से अपील जारी है। इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, “…छत्तीसगढ़ में भारी मतदान हो रहा है… मैं राजनंदगांव लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाता भाई-बहनों से आग्रह करूंगा कि ज्यादा से ज्यादा वोट दें… एक बड़े संकल्प के साथ तीसरी बार पीएम मोदी को इस देश का प्रधानमंत्री बनाना है… “

अभी तक इतने फीसदी हुई वोटिंग

छत्तीसगढ़ में आज दूसरे फेज की वोटिंग तीन लोकसभा सीटों पर जारी है। तीन सीटों पर सुबह 11 बजे तक 35.47 फीसदी मतदान हुआ है। कांकेर – 39.37, महासमुंद- 34.43, राजनांदगांव – 32.99 फीसदी मतदान हुआ है। ऐसे में अभी तक सबसे अधिक मतदान अभी कांकेर में हुआ है। हालांकि वोटिंग परिक्रिया जारी है।

पहले चरण में 63.41 फीसदी मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 19 अप्रैल से वोटिंग शुरू हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग हैं। पहले फेज की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। वहीं दूसरे फेज की वोटिंग 26 अप्रैल यानी आज तीन सीटों पर जारी है। तीन सीटों में महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर में मतदान हो रहा है। हालांकि तीसरे फेज यानी लास्ट फेज में सात सीटों पर वोटिंग होगी। सात सीटों में कोरबा, सरगुजा, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, रायपुर में वोटिंग कराई जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news