Sunday, September 8, 2024

CG Lok Sabha Election : मतदान के बीच डिप्टी सीएम ने भूपेश बघेल पर बोला हमला, घोषणापत्र की घोषणाओं की…

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज शुक्रवार को दूसरे फेज में प्रदेश के तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ी हुई है। प्रदेश के डिप्टी सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जोड़दार हमला बोला है। पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को एक सीट बस्तर पर हुई थी। आज तीन सीटों पर वोटिंग जारी है। प्रदेश में कुल 11 लोकसभा सीट है।

शासनकाल में छत्तीसगढ़ की स्थिति बदल गई

आज हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे फेज कि वोटिंग जारी है। इस बीच नेताओं के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिल रहा है. इस दौरान प्रदेश के डिप्टी CM विजय शर्मा ने जनता से वोट करने की अपील की। साथ ही उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुखिया भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए कहा कि भूपेश बघेल राजनांदगांव से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. उनके साथ बहुत सारे मुद्दे जुड़े हुए हैं. उनके शासनकाल में पूरे प्रदेश की हालात बदल गई थी. उन्होंने खुद ही अपने घोषणापत्र की घोषणाओं की धज्जियां उड़ाई है. इससे स्पष्ट है कि कैसे घोटाले हुए।

3 सीटों पर 7 बजे से शुरू है वोटिंग

आज सुबह 7 बजे से तीन सीटों के लिए मतदान शुरू है. प्रदेश के 6567 मतदान बूथों पर वोटिंग जारी हैं। तीन सीटों पर सुबह नौ बजे तक 15.42 फीसदी मतदान हुआ है। कांकेर में 17.52%, राजनांदगांव- 14.59%, महासमुंद- 14.33% मतदान हुआ है। सबसे अधिक मतदान अभी कांकेर में हुआ है। हालांकि वोटिंग परिक्रिया जारी है।

पहले चरण में 63.41 फीसदी मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 19 अप्रैल से वोटिंग शुरू हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग हैं। पहले फेज की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। वहीं दूसरे फेज की वोटिंग 26 अप्रैल यानी आज तीन सीटों पर जारी है। तीन सीटों में महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर में मतदान हो रहा है। हालांकि तीसरे फेज यानी लास्ट फेज में सात सीटों पर वोटिंग होगी। सात सीटों में कोरबा, सरगुजा, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, रायपुर में वोटिंग कराई जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news