Friday, October 18, 2024

LokSabha Election: पीएम मोदी आज रहेंगे अंबिकापुर दौरे पर, भरेंगे चुनावी हुंकार

रायपुर: लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ में पहले फेज की वोटिंग एक मात्र सीट बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को हुई। अब दूसरे फेज में 26 अप्रैल को 3 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज है। इस बीच आज बुधवार को प्रदेश के अंबिकापुर के पीजी कॉलेज मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे। (LokSabha Election) जहां पर आयोजित भव्य जनसभा को संबोधित करेंगे। इसको लेकर शहर के कोने-कोने में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

सुबह 10.30 बजे करेंगे जनसभा को संबोधित

आज बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी अंबिकापुर के पीजी कॉलेज मैदान में सुबह 10.30 बजे सभा को संबोधित करेंगे। राजभवन से वो आज सुबह 8 बजे एयरपोर्ट के लिए निकल चुके हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती है। PM मोदी की रैली को लेकर 1600 जवानों की तैनाती की गई है। दूसरे फेज में तीन सीटों पर वोटिंग है ,इसको लेकर बीजेपी अपनी पूरी ताकत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान में लगा रहा है।

रैली में जुटेगी 1 लाख से अधिक भीड़

प्रधानमंत्री मोदी आज रायगढ़ से सीधे अंबिकापुर के गांधी स्टेडियम पहुंचेंगे। वे सुबह 10.35 बजे पीजी कॉलेज ग्राऊंड पहुंचेंगे। PM मोदी के कार्यक्रम के अनुसार 10.45 बजे वो जनसभा को संबोधित करेंगे। हालांकि कार्यक्रम समाप्त होने पर वो वहां से वापस रायगढ़ के लिए रवाना होंगे। बीजेपी कार्यकर्त्ता के मुताबिक आज PM मोदी की जनसभा में 1 लाख से अधिक भीड़ जुटने के आसार हैं।

ये हैं मिनट टू मिनट कार्यक्रम

8.30 बजे- राजभवन रायपुर से रवाना , सड़क मार्ग के जरिए

8.45 बजे – रायपुर एयरपोर्ट आगमन

8.50 बजे- रायपुर एयरपोर्ट से प्लेन से प्रस्थान

9.35 बजे – रायगढ़ एयरपोर्ट आगमन

9.40 बजे- रायगढ़ एयरपोर्ट से प्रस्थान

10.35 बजे – अंबिकापुर हेलीपैड आगमन

10.45 बजे- पीजी कॉलेज मैदान, अंबिकापुर मेंआमसभा

11.25 बजे पीजी कॉलेज मैदान से हेलीपैड प्रस्थान

11.35 बजे अंबिकापुर हेलीपैड से रायगढ़ के लिए प्रस्थान

12.30 बजे- रायगढ़ एयरपोर्ट आगमन

12.35 बजे – रायगढ़ एयरपोर्ट से जबलपुर के लिए प्रस्थान

दूसरे फेज में यहां होगी वोटिंग

देश भर में लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग समाप्त हो गई है। छत्तीसगढ़ में पहले फेज की वोटिंग एकमात्र सीट बस्तर सीट पर संपन्न हुई। पहले फेज में बस्तर सीट पर 63.41 % वोटिंग हुई। प्रदेश के सभी 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान कराए जाएंगे। हालांकि अब दूसरे फेज में प्रदेश के तीन लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है। दूसरे फेज में महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर में मतदान होगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news