Tuesday, September 17, 2024

Lok Sabha Elections : गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा आज, दो तीन दिन तक प्रदेश में डालेंगे डेरा

रायपुर: लोकसभा चुनाव के लिए सियासी गलियारों में सरगर्मी तेज है। पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को प्रदेश के 1 लोकसभा सीट बस्तर में संपन्न हुई। ऐसे में दूसरे फेज के लिए 26 अप्रैल को मतदान है। इसमें तीन लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इस बीच दूसरे फेज के वोटिंग को लेकर लगातार सभी पार्टिया जनसभाएं और रैलियां कर रही है। इस बीच आज छत्तीसगढ़ के कांकेर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे।

इन सीटों पर दूसरे फेज में वोटिंग

बता दें कि छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे फेज में 26 अप्रैल को मतदान है। सीटों में राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद लोकसभा सीट शामिल हैं। जिसकों लेकर सियासी गलियारों में अफरातफरी मची हुई है। सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को जीताने में लगे हुए हैं। इसको लेकर ताबड़तोड़ सभाएं और रैलियां हो रही है। बीजेपी की तरफ से आज गृहमंत्री बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभाएं करने रायपुर पहुंच चुके हैं। वहीं प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय ने उनकी आगवानी की और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष किरण सिंहदेव ने उनका स्वागत किया।

PM मोदी की जनसभाएं को लेकर करेंगे मंथन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज सोमवार को गृहमंत्री प्रदेश के बीजेपी कार्यालय में पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे। मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली 23 अप्रैल को जांजगीर-चांपा और धमतरी में होने वाली चुनानी सभा को लेकर चर्चा होगी। साथ ही 24 अप्रैल को प्रदेश के अंबिकापुर में PM मोदी की सभा को लेकर भी मंथन होगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में होने वाली वोटिंग को लेकर चर्चाएं करेंगे।

गृहमंत्री इससे पहले 14 अप्रैल को पहुंचे थे छत्तीसगढ़

इससे पहले गृहमंत्री 14 अप्रैल को प्रदेश के खैरागढ़ में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। जिस दौरान उन्होंने भारतीय जवानों की सराहना करते हुए कहा था कि जिस तरह हमारे देश के जवान पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा। ठीक इसी तरह से छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का सफाया कर देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि प्रदेश में भूपेश की सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हुआ। बघेल सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में भगवान को भी नहीं छोड़ा। महादेव एप के नाम पर भ्रष्टाचार किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news